फिर शुरू हुई 32 साल पुरानी चर्चा, सनी-डिंपल का वीडियो वायरल

[mashshare]

फिर शुरू हुई 32 साल पुरानी चर्चा, सनी-डिंपल का वीडियो वायरल

कभी इनके प्‍यार के थे खूब चर्चे

कहते हैं ना कि पृथ्वी गोल है। तो इसको ऐसे ही नहीं बोला जाता है बल्कि कुछ कहानियां ऐसी होती है जो जहां से शुरू होती है वहीं आकर खत्म होते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला है लंदन की सड़कों पर। हम बात कर रहे हैं सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की वीडियो की। अगर आप सबको याद हो तो सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की वीडियो हम आपको इसलिए दिखा रहे हैं क्योंकि इन दोनों ने कभी एक दूसरे के हाथों में हाथ डाल कर कुछ पल साथ में बिताए थे और एक समय ऐसा भी था जब इन दोनों के बीच में प्यार हुआ करता था।

हाल ही छुट्ट‍ियां मनाने गए थे सनी

जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो इसको केआरके ने भी ट्वीट किया है। इससे पहले भी इन दोनों को कई बार साथ में देखा गया है। सनी देओल की कुछ दिन पहले एक फिल्म रिलीज हुई थी। जिसका नाम था पोस्टर बॉयस। उस फिल्म के रिलीज होने के बाद सनी देओल लंदन छुट्टियां मनाने गए थे। और वह बस स्टॉप पर बैठे हुए थे, तभी यह वीडियो शूट किया गया।

डिंपल ने 18 की उम्र में की थी शादी

यह बात अलग है कि डिंपल कपाड़िया की शादी 18 साल की उम्र में ही हो गई थी और उन्होंने शादी राजेश खन्ना से की थी और राजेश खन्ना ने खुद उन्हें प्रपोज किया था। जिस पर डिंपल कपाड़िया ने हां बोला था। यह बात और है कि इन दोनों में उम्र का बहुत फासला है। क्योंकि जब प्यार होता है तो उस समय सब कुछ अच्छा अच्छा लगता है। इन दोनों के बीच में भी ऐसा कुछ था। दोनों के बीच में पहले तो सब कुछ अच्छा था। परंतु राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया को लेकर बहुत ही पोजेसिव थे। जिस वजह से इन दोनों के बीच में मिठास कम और कड़वाहट ज्यादा आ गए थे।

1985 में बढ़ीं सनी और डिंपल की नजदीकियां

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया काफी दूरियां आ गई थी और यहां पर डिंपल कपाड़िया फ़िल्में कम कर रही थी और अफेयर ज्यादा कर रही थी। उसके बाद उनका नाम सनी देओल के साथ जुड़ गया। 1985 में नासिर हुसैन की डायरेक्शन में डिंपल कपाडिया ने  मंजिल मंजिल में सनी देओल के साथ काम किया था। यह बात और है कि यह फिल्म फ्लॉप रही परंतु डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के बीच में नजदीकियां आ गई।

15 साल बड़े थे राजेश खन्‍ना

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना में उम्र का बहुत फासला था। राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया से 15 साल बड़ी थी और सनी देओल और डिंपल कपाड़िया हमउम्र थे। उस समय सनी देओल की शादी शुदा व्यक्ति थे उनकी पत्नी का नाम पूजा है। वैसे तो वह अंग्रेज है और शादी से पहले उनका नाम लिंडा था। और बहुत ही सादे तरीके से इन दोनों ने शादी की थी। उस समय एक विवाद बहुत ज्यादा खड़ा हुआ था वह यह था कि डिंपल और सनी देओल के बीच में इतनी ज्यादा नजदीकियां आ गई थी कि डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी सनी देओल को ही अपना पापा मानने लगी थी।

तलाक लेकर शादी की थी प्‍लानिंग

पहले यह दोनों अपने शादीशुदा जिंदगी में आए पति पत्नी से तलाक लेने वाले थे और दोनों शादी करने वाले थे। परंतु यह मुमकिन ना हो सका और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिया। हर कोई इन दोनों के रिश्ते के बारे में जानता था। परंतु इन दोनों ने कभी सावर्जनिक तौर पर इस रिश्ते के बारे में खुलासा नहीं किया।

सनी की पत्‍नी ने कर दिया था ऐलान

इन दोनों के बीच में इतनी नजदीकियां बढ़ गई थी कि सनी देओल की पत्नी पूजा ने साफ साफ कह दिया था, कि वह इस पूरे परिवार को छोड़कर अपनी बेटी को लेकर लंदन चली जाएगी और सनी देओल से तलाक ले लेगी। परंतु धर्मेंद्र ने सनी और पूजा दोनों को समझाया और कहा कि इस से बच्चे पर बहुत बुरा असर पड़ेगा।

पिता धर्मेंद्र के आगे झुक गए सनी

बाद में धर्मेंद्र ने सनी देओल और उनकी पत्नी पूजा दोनों को समझाया और दोनों को धर्मेंद्र की बात माननी पड़ी। सनी देओल ने डिंपल को जाकर साफ साफ कह दिया कि वह अपनी पत्नी से तलाक नहीं ले सकता है। फिर दोनों ने आपसी समझौते से एक दूसरे के साथ दूरियां बना ली। बाद में हुआ यह के डिम्पल को वापस राजेश खन्ना के पास लौटना पड़ा और जिंदगी के अंत तक एक दूसरे का साथ निभाना पड़ा।

[mashvideo]